दशकों से पड़ी सीबीएसई की जर्जर इमारत को गिराने का कार्य हुआ प्रारंभ

Aditya Singh

बारिश का दौर तेज होने के साथ ही शहर में अनहोनी के बादल भी गहराने-छाने लगे हैं । शहर में दर्जनों की तादाद में भवन अब भी बारिश की चुनौती झेलने के लिए खड़े हैं । जर्जर भवन  इसलिए अब तक बरकरार हैं ,क्योंकि हर साल ही हादसों के बावजूद नगर निगम इनके निस्तारण के लिए न जाग सका है। अब बारिश में फिर  जर्जर इमारतों के गिरने का खतरा बढ़ गया है । वहीं गाजियाबाद स्थित ब्रिज विहार के सी ब्लॉक  में बीते 27 जून को सीबीएसई(CBSE) के रेसीडेंशियल इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया था । निवासियों ने बताया कि यह बिल्डिंग कई सालों से जर्जर पड़ी है,इमारत के ध्वस्तीकरण को लेकर कई बार प्रशासन के पास शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है,लेकिन निगम के अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी ।

जब बीते माह बिल्डिंग का कुछ हिस्सा ढह गया तब जनता के बीच हड़कंप का माहौल पैदा हो गया । इस बीच भाजपा महानगर कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह और महानगर सह मीडिया संयोजक अशोक पाण्डेय ने देर रात मौके पर पहुँचकर स्थल का जायजा लिया और इस घ़टना से महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा को अवगत कराया। उन्होंने तुरंत इस समस्या पर संज्ञान लिया और गाजियाबाद सांसद वी.के सिंह को इस घटना की सूचना दी। नतीजन उसी रात नगर निगम के आला अधिकारियों ने जर्जर इमारत का निरीक्षण किया। और जल्द इस समस्या का निवारण करने का आश्वासन दिया ।

एकमाह के भीतर हुआ समस्या का निवारण

गाजियाबाद सांसद व केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री जनरल वी.के सिंह और गाजियाबाद महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के अथक प्रयासों व समय रहते मामले पर संज्ञान लेने से जो कार्य बीते कई  दशकों से लंबित पड़ा था,वह कार्य लगभग एकमाह में ही शुरू हो गया। और साथ ही सीबीएसई के सेक्रेटरी अनुभव त्रिपाठी ने यह आश्वासन दिया कि जल्द ही इस इमारत को गिराने का कार्य पूरा किया जाएगा ।

सीबीएसई के सेक्रेटरी को दिया था जल्द समस्या के निस्तारंण का आदेश

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री जनरल वी.के सिह व गाजियाबाद महानगर उपाध्यक्ष संजीव शर्मा ने सीबीएसई के सेक्रेटरी अनुभव त्रिपाठी व अन्य अधिकारियों से बातचीत के दौरान आदेश   दिया था,कि जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए। वहीं आपको बता दें कि एक माह के भीतर ही जर्जर इमारत को गिराने का कार्य शुरू हो चुका है ।

क्षेत्रवासियों ने किया धन्यवाद व्यक्त

समस्या के निवारण के बाद क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है ।  इस बीच यहां के निवासियों ने अपने क्षेत्र के सांसद व गाजियाबाद महानगर उपाध्यक्ष संजीव शर्मा का आभार व्यक्त किया। साथ ही क्षेत्रवासियों ने महानगर कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह,सह मीडिया प्रभारी अशोक पाण्डेय और मण्डंल महामंत्री अर्जुन तोमर की ओर से लगातार क्षेत्रीय सांसद व महानगर अध्यक्ष को मामले से अवगत कराने व उनकी ओर से किए जा रहे अथक प्रयासों की सराहना की और धन्यवाद  दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

“अड़ियल रवैये से बाज़ नहीं आ रहा चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी ) पर”

 ( चीनी सैनिकों की हरकत पर नज़र रखने लिए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस  ली है। अत्याधुनिक  संचार उपकरण […]