बन्द होने की कगार पर हैं हजारो रेस्टोरेंट, OYO को लगी है दुहरी मार

सम्पूर्ण देश और विश्व आर्थिक मंदी के से गुजर रहा है, दवाइयों को छोड़ कर हर प्रकार की वस्तुओं की मांग कम या बन्द ही हुई है, आपके आस पास भी नजाने कितनी ऐसी छोटी बड़ी दुकानें होंगी जो महीनों से नहीं खुली हैं. इसी क्रम में बहुत सी ऐसे लघु व्यवसाय भी है जो एक बड़ा घाटा झेल रहे हैं उन्हीं में शामिल है होटल या रेस्टोरेंट व्यवसाय.

आइए lockdown की मार झेल रहे होटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय को समझने के लिए भारत के एक बड़े शहर बंगलुरू से आये आकड़ो पर नज़र डालते हैं –

बेंगलुरु में 21,000 रेस्टोरेंट्स और 3,500 होटल हैं, इनका हर दिन 20 करोड़ रुपये का टर्नओवर होता था लेकिन lockdown की वजह से पिछले 2 महीनों में करीब 1200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

ये सिर्फ एक शहर के आंकड़े हैं, यदि पूरे देश की बात करें तो यह और भी भयभित करने वाला है और अगले 6-7 महीनें भी इसमें सुधार की कोई आशा नहीं है.

OYO जैसी प्लेटफॉर्म्स जो पहले से ही घाटे में चल रहे थे, उन पर कोरोना की दोहरी मार पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल्‍ली में कोरोना की संख्‍या 17 हजार के पार, मनीष सिसोदिया बोले- घबराएं नहीं

देश की राजधानी दिल्‍ली में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे है और पिछले चौबीस घंटों के नए मामले ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और अब कोरोना की संख्‍या 17 हजार के पार पहुंच गई है. ऐसे में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.
Informative

You May Like