भारत सोने की चिड़िया बनकर शहीदों के सपनों को करेगा पूरा: डॉ महेंद्र सिंह

Aditya Singh

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रयागराज जिला के प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह ने करछना विधानसभा में वर्चुअल सम्मेलन के माध्यम से भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों के बारे में बताया । उन्होंने कहा कि भारत में आजादी की लड़ाई के बाद हमारे देश के शहीदों वीर सपूतों ने सपना देखा था। मेरा भारत सशक्त स्वाबलंब भारत बने।भारत फिर सोने की चिड़िया बने ।भारत विश्वगुरु बने । उनके सपनों को साकार करने की ओर देश के प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज से एक राह दी है ।

गांव के उदय से होगा देश का उदय : डॉ महेंद्र

डॉ महेंद्र ने वर्चुअल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक गांव का उदय नहीं होगा तब तक भारत का उदय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें कुटीर उद्योगों पर अत्यधिक  बल देना  होगा । इसलिए हम सबको आत्मनिर्भर बनना होगा महिला,किसान,मजदूर,व्यापारी,पटरी खोमचा,मत्यस्य पालन आदि सभी कुटीर उद्योगों पर विशेष ध्यान देना आवश्यक है । उन्होंने कहा कि  कुटीर उद्योगों के विकास से गांव,किसान उद्यमी होंगे तब भारत और तेजी से विकास करेगा ।

लोकल के लिए बोकल बने

प्रधानमंत्री मोदी के नारे को दोहराते हुए डॉ महेंद्र ने कहा कि हमें लोकल के लिए बोकल बनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सूई से मिसाईल तक व पृथ्वी से लेकर अंतरिक्ष तक मेक इन इंडिया होगा तब आत्मनिर्भर भारत का सही मायने दिखेगा।

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वाश नारा नहीं, भाजपा का मूल मंत्र है: डॉ महेंद्र

वन-रैंक,वन पेंशन,वन-नेशन-वन राशन,वन नेशन-वन टैक्स को लेकर उन्होंने कहा कि यह सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वाश हमारा नारा नहीं मूल मंत्र है ।

एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना हुआ पूरा

जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के नारे को बुलंद करते हुए कहा कि धारा 370 समाप्त हुआ,नागरिकता संशोधन कानून के तहत हिंदु,सिख,इसाई भाइयों को सम्मानजनक भारत की नागरिकता मिली यह नरेंद्र मोदी जी की देन है ।

इसके साथ ही उन्होंने गरीब कल्याण योजना के तहत नि:शुल्क राशन ,उज्जवला हित धारकों को नि:शुल्क गैस। किसानों को किसान सम्मान निधि,बहनों को पांच-पांच सौ रूपए और गरीबों श्रमिकों के खाते में एक-एक हजार रूपए सीधे खाते में डाले गए इसकी जानकारी सैकड़ों कार्यकर्ताओं को दी । और इसके लिए प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Launches First Arab Mission To Mars : UAE

In a historic moment for UAE, It blasted off its first-ever interplanetary Hope Probe mission to Mars from Japan. The […]

You May Like