वेब सीरीज को सेंसर करने की मांग, अश्लीलता, नग्नता और हिंदुओ को ठेस पहुँचाने का है आरोप, पाताललोक, सेकर्ड गेम्स कटघरे में

इन दिनों वेब सीरीज देखना और बनाना ट्रेंड पर है, अलग अलग प्लेटफॉर्म्स जैसे हॉटस्टार, एम. एक्स. प्लेयर , अमेज़ॉन , नेटफ्लिक्स और अन्य भी बहुत से प्लेटफॉर्म्स धड़ल्ले से वेबसिरिज बना रहे हैं,

पर इस बीच एक मांग लगातार बढ़ रही है , की वेब सीरीज के कंटेंट को जांच कर ही लोगो तक पहुँचाया जाए , साथ ही लोगो का आरोप है की अलग अलग वेब सीरीजों के जरिये हिन्दू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुँचाया जाता है, जिसमें पाताललोक और सेकर्ड गेम्स नामक वेब सीरीज प्रमुख बताई गयीं हैं, वहीं पंडितों को मांस खाता हुआ, दलितों से अत्याचार को अधिकतर सीरीज में दिखाए जाने का भी आरोप है ।

दरअसल सेंसर बोर्ड ऑनलाइन कंटेंट की जांच नहीं करता है इसलिए खुली नग्नता और अश्लीलता या धर्मों को ठेस पहुचाते कंटेंट को जो लोग फिल्मों में दिखाने से चूक गए थे , वो अब उसे वेबसीरीज के माध्य्म से दिखा रहे हैं ।

अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बॉयकॉट पाताल लोक और सेंसर वेब सीरीज जैसी मांगे ट्रेंड करने लगीं है साथ ही एक विधायक की फ़ोटो का गलत इस्तमाल भी पाताललोक को चर्चा में ला रहा है लेकिन इसके अलबत्ता ऐसी सीरीज लेफ्टिस्टों की पहली पसन्द रहती हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बोर्ड्स के इस फैसले से छात्र हैं परेशान, जानिए किन किन की होगी परीक्षाएं,