दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: आम आदमी पार्टी ने उतारे हैं सबसे अमीर उम्मीदवार

ePatrakaar

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है। इस चुनाव में सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं, लेकिन धन बल के मामले में आम आदमी पार्टी सबसे आगे खड़ी नजर आती है। जी हां, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अमीर उम्मीदवारों को जमकर टिकट बांटे हैं। यहां तक कि सभी अमीर उम्मीदवारों में पहले और दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के ही उम्मीदवार हैं।

मुंडका में सबसे अमीर उम्मीदवार की दमदार दावेदारी

दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट से सबसे अमीर उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है। यहां से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धरमपाल लाकरा के पास 292 करोड़ से भी अधिक की संपत्ति है। अपनी इस अकूत संपत्ति का खुलासा उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के दौरान किया। धरमपाल लाकरा के एफिडेविट के मुताबिक उनके पास 3.24 करोड़ और पत्नी के पास 13.57 की चल संपत्ति है। वहीं. 243 करोड़ की अचल संपत्ति धरमपाल के नाम, तो पत्नी के नाम 45 करोड़ की अचल संपत्ति है। इस तरह से उनके पास 292 करोड़ से अधिक की संपत्ति है।

आर. के. पुरम सीट पर दूसरी सबसे अमीर प्रत्याशी दिखा रही दम

दिल्ली विधानसभा चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशियों में दूसरा नाम आम आदमी पार्टी की ही विधायक प्रमिला टोकस का है। वो इस बार फिर से आर. के. पुरम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उनके पास 80 करोड़ की संपत्ति है। उनके पास 2.32 करोड़ की चल संपत्ति और पति के पास 13.80 की चल संपत्ति है। वहीं, 23.52 करोड़ की प्रॉपर्टी उनके नाम पर है तो पति के पास 41.17 करोड़ की संपत्ति है।

आम आदमी पार्टी के अमीर उम्मीदवारों में राजौरी गार्डन सीट से धनवती चंदेला हैं। उनके पास 55 करोड़ से अधिक की संपत्ति है। धनवती चंदेला ने खुद को किसान बताया है। चंदेला के अलावा इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी की राजकुमारी ढिल्लन का नाम भी है। वो हरी नगर से पार्टी की उम्मीदवार हैं। राजकुमारी ढिल्लन के पास 51 करोड़ से अधिक की संपत्ति है।

गौरतलब है कि इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच आगे निकलने की होड़ है। चुनावी नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल्ली के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है अरविंद केजरीवाल सरकार

नई दिल्ली से ईपत्रकार श्रवण शुक्ला। दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। अरविंद केजरीवाल […]