डॉ अनुराग बत्रा के नाम एक और शानदार उपलब्धि

Anchal Shukla

ईमानदारी से कर्म करों तो उपलब्धियाँ पता पूछ कर आपके द्वार आयेंगी। उपलब्धियों का जहाँ अक्सर आना- जाना है,उनमें से एक नाम डॉ अनुराग बत्रा का भी है जिन्हें मीडिया जगत में मीडिया मुगल के नाम से भी जाना जाता है। इस बार एक और शानदार उपलब्धि उनके नाम से दर्ज हुई है।

 

उन्हें अखिल भारतीय तकनीकि शिक्षा परिषद यानि AICTE ने उन्हें मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट MDI के बोर्ड आफ गवर्नर्स का मेंबर नियुक्त किया है। इस पद पर डा. अनुराग बत्रा के नियुक्ति के बारे में एआइसीटीई के चैयरमैन का कहना है कि चूँकि अनुराग बत्रा एक कुशल और सफल उद्यमी हैं जिससे उनके अनुभव और एंटरप्रिन्योर स्किल का व्यवसायिक प्रवंधन संस्थानों को बेहतर मार्गदर्शन मिलेगा। बताते चलें कि अनुराग बत्रा एमडीआई के एलुमिनाई भी हैं। ये पहली बार हुआ है कि कोई एमडीआई का पूर्व छात्र उनके गवर्निग बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया गया हो।

हालांकि अनुराग बत्रा मीडिया विरादरी और आम जनता के बीच चिर-परिचित हैं उन्हें मीडिया जगत के हर मौंकों अवार्ड कार्यक्रमों जैसे चीफहोस्ट,चीफगेस्ट या ज्यूरी के रूप में अक्सर हम देखते हैं। फिर भी यहाँ उनके प्रारंभिक शिक्षा से लेकर एक सफल और कुशल एंटरप्रिन्योर तक के सफर पर पर एक नजर डालते हैं। बताते चलें कि अनुराग बत्रा ने प्रारंभिक शिक्षा गुरूग्राम के लेडी फातिमा कन्वेन्ट स्कूल से पूरी करने के बाद साल 1094 में एमडीयू से कंप्यूटर साइंस में बीटैक किया उसके बाद एमडीआई से साल 1996 में मार्केटिग मैनेजमेंट में एमबीए किया।

उनके शैक्षिणिक पृष्टिभूमि के बाद उनके सफल और कुशल उद्यमी होने के सफर पर एक नजर डालें तो पता चलता है कि डॉ बत्रा ने विज्ञापन की दुनिया से सफल कैरियर के आगाज के साथ एक सफल एंटरप्रिन्यौर के तौर पर खुद को मजबूती से स्थापित किया अभी वो बिजनेसवर्ड और एक्सचैंन्ज फाॅर मीडिया जैसे सफल मीडिया प्रतिष्ठान के सर्वेसर्वा हैं। एमडीआई जैसे प्रतिष्ठित प्रवंधन संस्थान में उनकी नियुक्ति उस संस्थान और वहाँ के छात्रों को एक बेहतरीन दिशा प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

...जब करीम लाला से मिलीं इंदिरा गांधी, ये है असली कहानी!

जितेंद्र दीक्षित, वरिष्ठ पत्रकार। शिवसेना के नेता और सामना के संपादक संजय राउत की ओर से दिए गए इस बयान […]