सुल्तानपुर के बाहुबली सोनू-मोनू हुए पैदल, अब बीएसपी ने भी निकाला

ePatrakaar

सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर जिले से बड़ी राजनीतिक खबर आ रही है। यहां के बाहुबलियों में शुमार सोनू और मोनू को बहुजन समाज पार्टी ने अनुशासन तोड़ने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पार्टी से बाहर कर दिया। सोनू और मोनू का असली नाम यशभद्र और चंद्रभद्र सिंह है, जो सपा, बीजेपी, बीएसपी समेत कई पार्टियों में रह चुके हैं। बीते लोकसभा चुनाव में सोनू सिंह उर्फ चंद्रभद्र सिंह ने बीएसपी के टिकट पर मेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें वो दूसरे नंबर पर रहे थे। हालांकि चुनाव से पहले दोनों भाई बीजेपी के साथ थे और पूर्व सांसद वरुण गांधी के प्रतिनिधि भी रह चुके थे।

दोनों भाईयों को सुल्तानपुर जिले के साथ ही आसपास के जिलों में मजबूत पकड़ और दंबगई के लिए जाना जाता है। इनपर कई तरह के आरोप भी लगे हैं। सोनू पूर्व विधायक भी रह चुके हैं, तो मोनू मौजूदा समय में ब्लॉक प्रमुख हैं।

बीएसपी ने पत्र जारी कर दोनों बाहुबलियों को पार्टी से हटाने की जानकारी दी है। पत्र में लिखा है कि सुल्तानपुर में 12 जनवरी 2020 को बसपा सुल्तानपुर यूनिट द्वारा चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी सुल्तानपुर यशभद्र सिंह मोनू को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की दी गई। रिपोर्ट की अलग-अलग सूत्रों से छानबीन करने के बाद इन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

बीएसपी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों नेताओं को पार्टी ने कई बार विरोधी गतिविधि करने पर चेतावनी दी, लेकिन इन्होंने अपनी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं किया है, इसलिए इन्हें निष्कासित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शादी से पहले ये सर्जरी करा चिर कुंवारी बन रही लड़कियां!

नई दिल्ली। शादी से पहले यौन संबंध बनाना भारतीय समाज में ही नहीं, बल्कि दुनिया के करीब हर समाज में […]