दिन बीतने के साथ दिल्ली में बढ़ता जा रहा है कोरोना का संकट

Ashu Yadav
INFORMATIVE
बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस का संकट

कोरोना वायरस महामारी के चलते दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 23 लोगों की मृत्यु हो गई. यह सभी लोग इलाज दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में हो रहा था और इसी के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के 591 नए मामले भी सामने आए हैं। अभी तक एक दिन दिल्ली में कोरोना से होने वाली है ये मौतें सबसे अधिक हैं.

कोरोना वायरस पर स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा हैं कि “बीते 24 घंटों में 591 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है। इसी के साथ दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या अब बढ़कर 12,910 तक पहुंच चुकी है और इसी के साथ ही रने वालों की संख्या भी 231 हो गई है.

शुक्रवार तक यह आंकड़ा 208 तक पहुंचा था, लेकिन बीते 24 घंटे के साथ कोरोना के 23 और रोगियों की मृत्यु हुई गयी.मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, “दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 1,65,047 लोगों का टेस्ट किया गया है और इनमें से 12910 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन रोगियों में से 6267 रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. शुक्रवार से शनिवार के बीच 370 कोरोना रोगी दिल्ली में स्वस्थ हुए हैं लेकिन फिलहाल दिल्ली में 6412 एक्टिव कोरोना रोगी है.

दिल्ली सरकार के मुताबिक राजधानी में कोरोना के केस के दोगुना होने की दर करीब 11 दिन के आसपास है. दिल्ली में कोरोना के 184 रोगी आईसीयू में हैं और उसमें से 27 लोग वेंटिलेटर पर हैं. गौरतलब है कि इसलिए दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर दिया है , जहां पर कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ सामने आए हैं।

दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन अब कुल 86 है और इसी के साथ इन इलाकों को पुलिस पूरी तरह से सील कर दिया है. इन कोरोना जोन या हॉटस्पॉट में बाहर का कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है. इसी तरह इन कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोग भी इस इलाके से बाहर नहीं आ सकते है और ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण इन क्षेत्रों या इलाकों से निकलकर अन्य इलाकों में न फैल सके।

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने 3086 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है और साथ ही इस दौरान यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वित्तीय संकट में दुनिया का सबसे अमीर बालाजी मंदिर नीलाम करेगा 23 संपत्तियां, बीजेपी ने किया विरोध

एस्टेट ऑफिसर वी देवेंद्र रेड्डी ने कहा है कि इन संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. यह संपत्ति भक्तों द्वारा मंदिर को उपहार में दी गई थी.
Decorative