भारत में कोरोना वायरस तोड़ रहा सारे रिकॉर्ड, दिल्ली में पुलिस कर्मियों की मौत

Aashukesh Tiwari

पिछले 24 घंटे में देश में 8392 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 5394 मौतों के साथ संक्रमित लोगों का आंकड़ा 190535 के पार चला गया।
‌ यह दूसरा दिन है कि भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या एक ही दिन में 8,000 के पार हो गई।

भारत में कोरोना वायरस तोड़ रहा सारे रिकॉर्ड, दिल्ली में पुलिस कर्मियों की मौत।

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सभी चिंता में है। फ्रांस को पीछे छोड़ते हुए भारत 10 देशों की सूची में नौवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुँच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 8392 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 5394 मौतों के साथ संक्रमित लोगों का आंकड़ा 190535 के पार चला गया। ‌ यह दूसरा दिन है कि भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या एक ही दिन में 8,000 के पार हो गई।

वहीं भारत के अलग-अलग राज्यों ने कोरोनावायरस का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अगर हम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली मे 1 दिन में 1295 मामले सामने आए है और यही नहीं लगातार 4 दिनों से दिल्ली का स्कोर 1000 के पार ही रहा है। वह इसी बीच कोरोना वायरस के कारण दिल्ली के सबसे बड़े दवाइयों के थोक मार्केट को बंद कर दिया गया है बताया जा रहा है कि यह बंदी 4 जून तक रहेगी। इस बंदी की वजह मार्केट में 10 दुकानदारों का कोरोना से रिपोर्ट पॉजिटिव है। भागीरथ पैलेस के दुकानदारों ने 1 जून से 4 जून तक मार्केट बंद करने का फैसला किया है। दुकानदारों का कहना है कि एक हफ्ते के दौरान मार्केट में करीब 10 से ज़्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भागीरथ पैलेस के ड्रग ट्रेडर्स असोसिएशन के सेक्रेटरी आशीष ग्रोवर के ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही भागीरथ पैलेस में दवाइयों की दुकानें बंद नहीं हुई थीं, लेकिन यहाँ लगातार दुकानदार कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। अब तक 10 से ज़्यादा दुकानदार और कर्मचारी कोरोना कि चपेट में आ चुके हैं।

इसी के साथ-साथ कोरोना वायरस ने तीन पुलिस कर्मियों की जान भी ले ली। दी गई जानकारी के अनुसार इससे पहले कल ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी, वहीं कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी और अब 54 वर्षीय ASI विक्रम सुल्तानपुरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने साझा की समोसे और चटनी की तस्वीर, मोदी बोले- कोरोना को हराने के बाद साथ खाएंगे

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने हाथों से बनाए समोसे और आम से बनी चटनी की तस्वीर को साझा किया हैं और समोसे को 'स्कॉमोसा' नाम दिया हैं . इसे पीएम मोदी के साथ शेयर करने की इच्छा व्यक्त की हैं.
Decorative