केरल: हथिनी के बाद अब कुत्ते से हैवानियत, टेप से मुंह को कसकर बांधा

Ashu Yadav

केरल के त्रिशूर से एक मासूम जीव के साथ लोगो द्वारा हैवान‍ियत करने का मामला सामने आया है,ज‍िसमें कुत्ते के मुंह को टेप से पूरी तरह बांध द‍िया था. कुत्ते के मुंह पर टेप के कई रोल बांधे गए थे, ज‍िसकी वजह से कुत्ते के मुंह पर घाव के निशान बन गए और नाक के आसपास की हड्डियां तक दिखाई देने लगी थीं.

Informative
कुत्ते से हैवानियत

केरल के त्रिशूर से एक मासूम जीव के साथ लोगो द्वारा हैवान‍ियत करने का मामला सामने आया है,ज‍िसमें कुत्ते के मुंह को टेप से पूरी तरह बांध द‍िया था. पीपल फॉर एनिमल वेलफेयर सर्विसेज (पीएडब्ल्यूएस) के सदस्यों ने कुत्ते का मुंह टेप से बंधा देखे जाने के करीब 2 हफ्तों बाद उसे बचाया.

पीएडब्ल्यूएस सचिव ने कहा कि कुत्ता कई दिनों तक मिल नहीं पाया था क्योंकि वह डर की वजह से छिप गया था. इसी के साथ पीएडब्ल्यूएस सचिव ने बताया कि कुत्ता बहुत दिनों से भूखा-प्यासा था और टेप हटने के बाद कुत्ता ने 2 लीटर पानी पिया.कुत्ते की उम्र लगभग तीन साल है और त्रिशूर के ओल्लूर से रेस्क्यू किया गया.

पीएडब्ल्यूएस के सदस्यों का कहना है कि जैसे ही हमें इसकी जानकारी मिली है हम वहां पहुंचे और कुत्ते के मुंह से टेप हटाया और इसके बाद पीएडब्ल्यूएस द्वारा कुत्ते को अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुत्ते के मुंह पर टेप के कई रोल बांधे गए थे, ज‍िसकी वजह से कुत्ते के मुंह पर घाव के निशान बन गए और नाक के आसपास की हड्डियां तक दिखाई देने लगी थीं.

पीएडब्ल्यूएस के सचिव रामचंद्रन का कहना है कि कुत्ता हमें त्रिशूर में ओल्लूर जंक्शन में मिला था.पहले हमने सोचा कि टेप का सिर्फ एक रोल ही कुत्ते के मुंह से बंधा होगा,लेकिन जब हमने देखा तो टेप की कई परतें कुत्ते के मुंह पर लिपटी थीं.

रामचंद्रन का कहना है कि कुत्ते कुछ हफ्तों तक ही बिना खाने के जिंदा रह सकते हैं,लेकिन बिना खाने के वो काफी कमजोर हो जाते हैं.इस कुत्ते को एंटीबायोटिक दिया गया है और अब स्थिर हो रहा है और हम इस मामले की पुलिस में शिकायत करेंगे.

इससे कुछ दिन पहले केरल में ही एक गर्भवती हथिनी को शरारती तत्वों द्वारा विस्फोटक खिलाने का मामला सामने आया था. हथिनी कई दिनों तक नदी में खड़ी रही और बाद में उसकी मौत हो गई थी. इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुस्सा उतारा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नस्लीय भेद-भाव के खिलाफ दुनिया भर में चल रहे प्रदर्शनों को विश्व स्वास्थय संगठन का समर्थन

सोमवार को एक बैठक में विश्व स्वास्थय संगठन ने कहा कि दुनिया भर में कोरोनावायरस की स्थति बिगड़ती जा रही […]
Informative

You May Like