दिल्ली में आग का कहर,‌ 45 से अधिक की मौत

ePatrakaar

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और बिना किसी देरी के आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की. हालांकि इस मामले में 45 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इनमें 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है.

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इलाके में लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. जानकारी के मुताबिक अनाज मंडी में एक इमारत में आग लगी. आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची. हालांकि देखते ही देखते आग बढ़ती ही चली गई.

घटना के बाद घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं अस्पताल की ओर से अब तक 45 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है. अकेले एलएनजेपी अस्पताल में ही कुल 49 लोगों को लाया गया था. इनमें से 34 की मौत हो गई, जबकि 15 लोगों का उपचार चल रहा है. इनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक कई लोग 50 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं. साथ ही घायलों को 4 अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों को आरएमएल, एलएनजेपी, हिंदू राव और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कूरेभार में टीबी जागरुकता कार्यक्रम, बच्चियों ने जीते अवॉर्ड

भारत सरकार के तपेदिक(TB) उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सुल्तानपुर में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ये कार्यक्रम कूरेभार के […]

You May Like