फरीदाबाद: कोरोना पीड़ितों को लूट रहा फोर्टिस अस्पताल, कैश में 20 हजार, मेडिक्लेम में 50 हजार हर दिन का चार्ज?

ePatrakaar

फरीदाबाद के फोर्टिस अस्पताल में जमकर लूट हो रही है। यहां 5 अगस्त को एक महिला को तबियत खराब होने पर भर्ती किया जाता है। और 6 अगस्त को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव दी जाती है और फिर शुरू होता है लूट का खेल। जी हां, लूट का खेल।

फरीदाबाद के फोर्टिस अस्पताल में अगर आप कोरोना के पेशेंट हैं, तो आपको हर दिन 18-20, 000 रुपए कैश में चार्ज किया जाता है। लेकिन आपका मेडिक्लेम है, तो ये बिल 50,000 रुपए प्रतिदिन का होता है। ये लूट नहीं है तो और क्या है?

क्या कोरोना के नाम पर इन बड़े बड़े प्राइवेट अस्पतालों को आम आदमी की जेब में डाका डालने का लाइसेंस दे दिया गया है? क्योंकि अगर किसी का मेडिक्लेम 5 लाख का भी है, तो फोर्टिस में आप सिर्फ पांच दिन ही इलाज करा सकते हैं(मेडिक्लेम वाले ने कहा कि आधा पैसा ही कवर किया जाएगा) और पांच दिन में 2.5 लाख रुपए लुटाने के बाद अस्पताल वाले कैश का इंतजाम करने को कहेंगे और पैसे नहीं हैं या किसी तरह का आप सवाल करेंगे तो ये सीधे सीधे धमकी देकर कह रहे हैं कि आप अपने मरीज को ले जाइए।

अब बताइए, कोरोना से ग्रसित मरीज का दो दिन में एक लाख का बिल बनाने के बाद घरवालों को बोला जाता है कि आप अपने मरीज को ले जाइए। ये क्या है? क्या हम इस मामले को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, पीएमओ तक नहीं पहुंचा सकते? ताकि ऐसे लुटेरे अस्पतालों पर कार्रवाई हो?

इस घटना को लेकर मरीज की परिजन ने एक चैनल से(लिंक कमेंट बॉक्स में है) पूरी बात बताई है। मुझे चिंता हो रही है कि इस घटना को सार्वजनिक करने के बाद क्या मरीज सुरक्षित रह पाएगा? बड़ा सवाल है…

चैनल को दिया इंटरव्यू देख सकते हैं:

कोरोना इलाज को लेकर TPA और Cash भुगतान मामले में फोर्टिस हॉस्पिटल पर पीड़िता पूजा अरोड़ा ने लगाए आरोप!#FortisHealthcare #coronavirusकोरोना के इलाज के रेटों में गड़बड़ी की कहानी सुनिये फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में इलाज करा रही पीड़िता पूजा की जुबानी!

Posted by Metro Plus on Saturday, August 8, 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रणनीति पूर्वक अध्ययन से पूर्व मिस इंडिया फायनलिस्ट एश्वर्या श्योरण को यूपीएससी 19 में 93वां रैंक मिला

रूपसंजना,एमजेएमसी,दिल्ली सतत अध्ययन व रणनीति पूर्वक पढ़ाई करके भारत की सर्वोच्च प्रशासनिक सेवा मे अपना स्थान बना लेने की लालसा […]