यंग ब्रिगेड ने श्रीलंका को चटाई धूल, टी-20 सिरीज में किया सूपड़ा साफ

ePatrakaar

नागपुर में खेले गए तीसरे और आखिरी टी -20 मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर टी-20 सिरीज अपने नाम कर ली। भारत और श्रीलंका के बीच पिछले 10 सालों में भारत के सिरीज न हारने का रिकॉर्ड भी बचा रहा। इस आखिरी टी -20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 78 रनों से हराया। इस मैच में दो विकेट लेने के साथ ही बल्ले से शानदार कैमियो करने वाले शार्दूल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, जबकि पूरी सिरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी को मैन ऑफ द सिरीज चुना गया।

भारत की तरफ से जीत के लिए रखे गए 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतनी श्रीलंका की टीम को शुरुआत से ही तगड़े झटके लगे, जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने महज 25 रनों पर ही श्रीलंका के चाक विकेट गिरा दिए। इसके बाद एंजिलो मैथ्यूज और धनंजय डि सिल्वा ने काउंटर अटैक तो किया, लेकिन मैथ्यूज के आउट होने के बाद श्रीलंका की सारी उम्मीदें धराशायी हो गई और पूरी टीम महज 123 रन बनाकर सिमट गई। श्रीलंका के लिए धनंजय ने 57 और मैथ्यूज ने 31 रनों की पारी खेली। भारत के लिए नवदीप सैनी ने तीन, शार्दूल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने दो दो विकेट लिए। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया।

इस मैच की शुरुआत से ही श्रीलंका की तरफ से कुछ गलत फैसले लिए गए, जो पूरी तरह से भारत के हक में रहे। श्रीलंकाई टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाजों के एल राहुल और शिखर धवन से गलत साबित कर दिया। दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां बिखेरते हुए पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में 99 रन जोड़े। इस दौरान शिखर धवन अर्धशतक पूरा कर चुके थे और इसी स्कोर पर 52 रन बनाकर आउट हो गए। इसे बाद आए संजू सैमसन सिर्फ दो गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों ही विकेट धनंजय डि सिल्वा के खाते में गए। हालांकि भारत को दो झटके तुरंत ही लगे, जिसमें भारत ने के एल राहुल (54) और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवा दिए।

चार विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर रन आउट हो गए, जबकि वाशिंगटन सुंदर खाता खोले बगैर पहली ही गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद आए शार्दूल ठाकुर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 201 रनों कर पहुंचाया। भारत के ठाकुर (22) और मनीष पांडे 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस जीत के साथ ही भारत ने अपनी जमीन पर श्रीलंका से पिछले 10 सालों में कोई भी सिरीज न हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जेएनयू को लेकर दुखी हैं Telugu Superstar Allu Arjun

तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार और नॉर्थ इंडिया में डबिंग फिल्मों के शहंशाह अल्लु अर्जुन ने जेएनयू विवाद पर अपनी राय […]