ईरान ने अमेरिका पर किया पलटवार, मिसाइल हमले के बाद किया परमाणु बम विस्फोट

ePatrakaar

तेहरान। अमेरिका के खिलाफ युद्ध के ऐलान के साथ ही ईरान लगातार हमलावर है। बीती रात में इराक के अंदर अमेरिका के दो सैन्य अड्डों को निशाना बनाकर एक दर्जन से अधिक मिसाइले दागने वाले ईरान ने परमाणु धमाका भी कर दिया है। जी हां, सूत्रों से आ रही खबरों के मुताबिक ईरान ने अपने परमाणु संयत्र के पास ही परमाणु बम का परीक्षण किया है, जिसकी वजह से ईरान में 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके भी आए हैं। इस बीच ईरान के अंदर एक यूक्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की भी खबर आ रही है, जिसमें 180 लोग सवार थे।

अमेरिका की ओर से ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद युद्ध का माहौल चरम पर है। कासिम की हत्या के बाद ईरान ने अमेरिका के खिलाफ युद्ध का ऐलान करते हुए अपनी मुख्य मस्जिद पर लाल झंडा फहरा दिया था, जिसका संकेत है कि ईरान अब युद्ध शुरू कर चुका है।

इसके साथ ही ईरान ने मंगलवार रात इराक के अंदर अमेरिका के दो सैनिक ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला कर दिया। इन दौरान ईरान की तरफ से करीब 13 मिसाइलें दागी गई। अभी अमेरिका इन हमलों का आंकलन कर ही रहा था कि ईरान में यूक्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूत्रों के मुताबिक इस विमान पर हमला होने की भी संभावना है। इस बीच ईरान में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए।

ईरान में आए भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई, जिसके पीछे परमाणु बम की टेस्टिंग भी हो सकती है। एक परमाणु वैज्ञानिक ने नाम न छापने की शर्त पर खुलासा किया है कि भूकंप के ये झटके परमाणु बम धमाके की वजह से ही आए हैं।

परमाणु बम धमाके की सूचना भर से अमेरिका, इजराइल समेत कई देशों के माथे पर बल पड़ गए हैं। इसके बाद लगातार मीटिंग्स का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि ईरान के इस धमाके के बाद उसके ऊपर अंतर्राष्ट्रीय सैनिक कार्रवाई हो सकती है, जिसकी अगुवाई नाटो और इजराइल करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यंग ब्रिगेड ने श्रीलंका को चटाई धूल, टी-20 सिरीज में किया सूपड़ा साफ

नागपुर में खेले गए तीसरे और आखिरी टी -20 मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर टी-20 सिरीज अपने नाम […]

You May Like