मोदी राज में अंबानी की बल्ले बल्ले: 63 फीसदी बढ़ा जियो का मुनाफा

ePatrakaar

मुंबई। देश के सबसे बड़े कारोबारी घराने रिलायंस को इस साल जबरदस्त लाभ हुआ है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले जियो को बीते वित्तीय तिमाही में 63 फीसदी का फायदा हुआ है।

जियो ही नहीं, इस बार रिलायंस इंडस्ट्रीज को भी तगड़ा मुनाफा हुआ है। ये उस समय के आंकड़ें हैं, जब भारत देश का उद्योग जगत आर्थिक मंदी से परेशान है और भारत सरकार मुद्रास्फीति के दबाव में है।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दिसंबर तिमाही में 11,640 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज का शुद्ध मुनाफा दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही में 13.5 फीसदी बढ़कर 11,640 करोड़ रुपये रहा। साल 2018-19 की इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 10,251 करोड़ रुपये था।

रिलायंस को सबसे ज्यादा फायदा जियो ने दिलाया है। जियो यूं तो घाटे में पिछले साल भी नहीं रही थी, लेकिन इसबार उसके मुनाफे में 63 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। जियो का शुद्ध लाभ 1,350 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के मुताबिक जियो को इससे पूर्व वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 831 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

इस बीच जियो का कस्टमर बेस भी काफी बढ़ा है। रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या की बात करें तो 31 दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही में सालाना आधार पर 32.1 फीसदी बढ़कर 37 करोड़ पहुंच गई है।

(नोट- इनपुट पीटीआई से भी।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल्ली का चुनाव में मुद्दों का ही है अभाव

नई दिल्ली। दिल्ली का चुनावी दंगल सज के तैयार हैं। सभी सियासी कुनबों के महारथी मैदान में हैं। एक दूसरे […]

You May Like