अमित शाह पहुंचे एलएनजेपी अस्पताल, प्रशासन को दिए खास निर्देश

Ashu Yadav

दिल्ली में अब टेस्ट की नई प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इसके लिए आईसीएमआर ने हरी झंडी दी है. इसका इस्तेमाल कंटेनमेंट जोन में किया जाएगा. इस टेस्टिंग प्रक्रिया में नतीजे 15 से 20 मिनट में आ जाएंगे.
.

Informative
एलएनजेपी का निरीक्षण करने पहुंचे अमित शाह

नई दिल्ली:-दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना कंट्रोल का जिम्मा अपने हाथों में ले लिया है.आज यानि सोमवार को अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और फिर इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने हेतु एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे.

एलएनजेपी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा

गृह मंत्री अमित शाह ने एलएनजेपी अस्पताल में जाकर वहां के डॉक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों से लंबी बात-चीत की.अमित शाह ने आपातकालीन वार्ड के बारे में पूरी जानकारी भी ली और साथ ही अस्पताल में सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रशासन को खास निर्देश भी दिए. उन्होंने अस्पताल के नर्सों, स्टाफ और दूसरे सदस्यों से भी बात की.

कोरोना वार्ड में सीसीटीवी लगाने का निर्देश

अस्पताल के दौरे के बाद अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव को राजधानी दिल्ली के हर कोरोना अस्पताल के कोरोना वार्ड में सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाने का निर्देश दिए हैं, जिससे अस्पताल के कोरोना वार्ड की अच्छी तरह से मॉनिटरिंग की जा सके और मरीजों की समस्याओं का भी निदान हो सके.केंद्रीय गृह मंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को इन अस्पतालों में कोरोना मरीजों को खाना उपलब्ध कराने वाली कैंटीन की एक वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करने का निर्देश दिया हैं ताकि एक कैंटीन में संक्रमण हो जाए तो दूसरी कैंटीन से मरीजों को भोजन प्राप्त होता रहे.

सोमवार को सर्वदलीय बैठक

सोमवार को सर्वदलीय बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना टेस्ट का नया तरीका अपनाया जाएगा, जिससे चलते नतीजे 15 मिनट में आएंगे.

सर्वदलीय बैठक के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज के लिए वसूली की जा रही हैं उसकी अत्यधिक कीमतों को लेकर एक केंद्रीय टीम रिपोर्ट देगी इसके बाद ज्यादा पैसा लेने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रविवार को सीएम, एलजी के साथ बैठक

रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल के साथ बैठक की और दिल्ली के लिए कई उपायों की घोषणा की. इसके मुताबिक दिल्ली में टेस्ट की रफ्तार बढ़ाई जाएगी और अस्पतालों में बेड बढ़ाएं जाएंगे.

दिल्ली में अब टेस्ट की नई प्रक्रिया अपनाई जाएगी. इसके लिए आईसीएमआर ने हरी झंडी दी है. इसका इस्तेमाल कंटेनमेंट जोन में किया जाएगा. इस टेस्टिंग प्रक्रिया में नतीजे 15 से 20 मिनट में आ जाएंगे.
.
दिल्ली में कोरोना की लहर

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 41,182 हो गई है, दिल्ली में इस महामारी से अबतक 1327 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हालात बिगड़ते देख केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सक्रियता दिखाई है. केंद्र शासित प्रदेश होने की वजह से दिल्ली की कई प्रशासनिक जिम्मेदारियां गृह मंत्रालय के पास हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आधे मरीज हुए ठीक,फिर भी कोरोना बढ़ा रहा हैं चिंता

कोरोना से एक ओर जहां सारी दुनिया में हो रही मौतों के आकड़ें बेहद डराने वालें हैं वही दूसरी तरफ […]