सत्या नाडेला का ऐलान, नोएडा में खुलेगा माइक्रोसॉफ्ट का इंजीनियरिंग हब

ePatrakaar

नोएडा। दुनिया की दिग्गज तकनीकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट यूपी पर बेहरबान है। जी हां, माइक्रोसॉफ्ट अब यूपी में अपना नया इंजीनियरिंग हब खोलने जा रही है, वो भी नोएडा में। इस बात का ऐलान खुद माइक्रोसॉफ्ट ने किया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने तकनीकी श्रम की उपलब्धता और राजधानी से सटे होने की वजह से नोएडा को इसके लिए चुना है। पिछले महीने सत्या नाडेला की यात्रा के बाद इसपर अंतिम मुहर लगाई गई है।

 

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि इंडिया में टैलेंट की कोई कमीं नहीं है और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के इस टैलेंट के दम पर पूरी दुनिया पर राज करेगा। चूंकि नोएडा दिल्ली से सटा हुआ है, साथ ही यहां तकनीकी रूप से दक्ष लोगों की कोई कमीं भी नहीं है, इसीलिए नोएडा को इसके लिए चुना गया।

माइक्रोसॉफ्ट के लिए इंडिया डेवलपमेंट सेंटर(आईडीसी) दो जगह पहले से काम कर रहे हैं। ये सेंटर बेंगलुरु और हैदराबाद में हैं। इसी तरह का तीसरा सेंटर नोएडा में होने से कंपनी को बहुत फायदा होगा।

हालांकि माइक्रोसॉफ्ट इस सेंटर के लिए कितना निवेश करेगा, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन माना जा रहा है कि नोएडा का इंजीनियरिंग हब अबतक का माइक्रोसॉफ्ट का सबसे बड़ा निवेश होगा।

Microsoft sets up engineering hub in Noida

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'महात्मा गांधी की दुनिया में कट्टर हिन्दू की पहचान'

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने महात्मा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा […]