कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मोदी की अहम बैठक,राज्यों को इमरजेंसी प्लान तैयार करने का निर्देश

Ashu Yadav

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया की समीक्षा के लिए वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की.इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर की स्थिति और कोरोना वायरस महामारी के संदर्भ में भविष्य की तैयारी की समीक्षा की गई.

Informative
मोदी की अहम बैठक

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.देश में अब तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालात को लेकर आज वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

इस बैठक में कोरोना से निपटने कि लिए किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली समेत देश के सभी राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली.इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, कैबिनेट सेक्रेटरी, स्वास्थ्य सचिव और आईसीएमआर के डीजी भी शामिल हुए थे.

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले दो महीनों की तैयारी की समीक्षा की. पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के परामर्श से इमरजेंसी प्लान बनाने का निर्देश दिया है.इसके साथ ही पीएम मोदी ने मानसून की शुरुआत को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय को तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

पांच राज्यों में कोरोना वायरस के दो तिहाई मामले

इस बैठक में कोविड-19 के मामलों को लेकर प्रेजेंटेशन भी दी गई, जिसमें बताया गया कि देश में कोरोना के दो तिहाई मामले पांच राज्यों में हैं. जहां बड़े शहरों में कोरोना का ज्यादा संक्रमण है. वहीं बैठक में पीएम मोदी ने दिल्ली की वर्तमान स्थिति को लेकर भी चर्चा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया की समीक्षा के लिए वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की.इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर की स्थिति और कोरोना वायरस महामारी के संदर्भ में भविष्य की तैयारी की समीक्षा की गई.

देश में कोरोना वायरस अब रफ्तार पकड़ चुका है और हर रोज करीब 10 हजार नए कोरोनाके मामलों की पुष्टि हो रही है. इस बीच पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के वर्तमान संक्रमण की रफ्तार और भविष्य की तैयारियों की स्थिति की समीक्षा बैठक की. पीएम मोदी ने उन राज्यों और क्षेत्रों की स्थिति का जायजा लिया, जहां कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमिताभ बच्चन ने शेयर किया परिवार के साथ बैठकर पहली बार फिल्म देखने का अनुभव

इस फिल्म में अमिताभ के अलावा आयुष्मान खुराना भी मुख्य भूमिका में है.फिल्म गुलाबो सिताबो में बेगम के रूप में फार्रुख जफर ने भी सभी का दिल जीता है और उनकी अदाकारी देख हर कोई हैरान रह गया है.
Informative

You May Like