रेलवे भर रही लोगों का पेट, पश्चिमी रेलवे ने 14 हजार लोगों को खिलाया खाना

Anchal Shukla

लॉक डाउन में पश्चिम रेलवे और आईआरसीटीसी ने बेस किचन से अब तक 14 हजार जरूरत मंद और गरीब लोगों को खिलाया खाना, राजधानी शताब्दी तेजस जैसी ट्रेनें बन्द लेकिन बेस किचन में लगातार बनाया जा रहा खाना।

लॉक डाउन में पश्चिम रेलवे और आईआरसीटीसी ने बेस किचन से अब तक 14 हजार जरूरत मंद और गरीब लोगों को खिलाया खाना, राजधानी शताब्दी तेजस जैसी ट्रेनें बन्द लेकिन बेस किचन में लगातार बनाया जा रहा खाना।

Img 20200407 Wa0011

कोरोना लॉकडाउन के दौरान ज़रूरतमंद और गरीब लोगों के अलावा मजबूरी में फॅंसे हुए या आर्थिक तंगी से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए पश्चिम रेलवेऔर आईआरसीटीसी द्वारा बड़े पैमाने पर भोजन तैयार करने के लिए मुंबई सेंट्रल मंडल और अहमदाबाद मंडल में स्थित अपने बेस किचनों का सदुपयोग किया जा रहा है। पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक, आरपीएफ और अन्य विभाग भी ज़रूरतमंद व्यक्तियों तक मदद पहुॅंचाने के लिए आगे आ रही है और ‘कहीं भी कोई भूखा ना सोये’ के परोपकारी मकसद के साथ बड़ी संख्या में जरूरतमंदों को नि:शुल्क भोजन का वितरण सुनिश्चित कर रहे हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्रभाकर ने बताया कि आईआरसीटीसी और पश्चिम रेलवे द्वारा सामुदायिक भोजन तैयार करके गरीब और समाज के ज़रूरतमंद लोगों की सेवा 4 अप्रैल,2020 को भी लगातार जारी रही, जब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने अपने मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद बेस किचन से पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक और आरपीएफ विभागों के साथ मिलकर क्रमशः 6000 और 3000 व्यक्तियों को सामुदायिक भोजन का वितरण किया ।यह वितरण सूरत वलसाड वापी मुम्बई में किया गया।

इसके अतिरिक्त, विभिन्न डिवीजनों में भी पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक और आरपीएफ विभागों के साथ समन्वय में, विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों के माध्यम से जरूरतमंदों को सामुदायिक भोजन परोसा गया, जिसे मिलाकर कुल 4670 गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन पैकेट वितरित किए गए। इसके अंतर्गत विभिन्न एन.जी.ओ. द्वारा अहमदाबाद मंडल पर 3007 व्यक्तियों को भोजन के पैकेट वितरित किए। भावनगर डिवीजन पर वाणिज्यिक कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठन सारथी समूह से प्राप्त 200 भोजन के पैकेट जरूरतमंद लोगों को वितरित किए गए, जबकि राजकोट डिवीजन पर एनजीओ, बद्रीनाथ शिक्षा की मदद से आस-पास के थाना क्षेत्रों में गरीब लोगों को 434 खाद्य पैकेट वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मातोश्री के पास चाय बेचने वाली महिला को हुआ कोरोना

‘मातोश्री’ के पास मिला कोरोना पॉजिटिव, आस पास का पूरा इलाका सैनिटाइज किया गया। मातोश्री के बाहर चाय बेचने वाली […]
Img 20200407 Wa0012

You May Like