नीतीश कुमार ने बिहार का विकास तो किया, लेकिन…

ePatrakaar 1

पटना। बिहार की राजनीति में हलचल तेज है। एक और खिलाड़ी अब पूरे दमखम से ताल ठोंकने को तैयार है और उसका दावा है कि वो बिहार को अगले दस सालों में बदलकर रख देगा। जी हां, ये खिलाड़ी है प्रशांत किशोर, जो अबतक पर्दे के पीछे रहकर अपना काम करता आया है लेकिन अब फ्रंट फुट पर आकर राजनीतिक पारी खेलने को तैयार है।

प्रशांत किशोर ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और नीतीश कुमार पर नपे तुले शब्दों में जोरदार हमला बोला। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार पहले भी पिछड़ा राज्य था, वो आज भी पिछड़ा राज्य है। हालांकि बिहार में विकास हुआ है, लेकिन ये विकास इतना भी नहीं हुआ कि बिहार विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा हो सके।

बिहार के सीएम बनना चाहते हैं प्रशांत किशोर, आम आदमी पार्टी को देंगे राष्ट्रीय स्वरूप!

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लालू यादव के राज की आड़ में अब नहीं छिप सकते। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार को पितातुल्य भी बताया।

प्रशांत किशोर ने कहा कि वो बिहार को विकसित राज्य के तौर पर देखना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए बिहार के युवाओं को आगे आना होगा। इस काम में बिहार के युवाओं की जिंदगी के दो से तार साल खर्च होंगे और उन्हें ही सारी जिम्मेदारी निभानी होगी।

बिहार आने का अपना एजेंडा बताते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे ऐसे लड़को को तैयार करना है जो इस बात में यक़ीन रखते हैं कि बिहार दस साल में देश के अग्रणी राज्यों में कैसे खड़ा हो. इस विचारधारा से जो सहमत हैं, जो अपने जीवन के दो चार साल इस उद्देश्य में लगाना चाहते हों, मैं ऐसे युवाओं को जोड़ने आया हूं। मेरा मक़सद बिहार में निचले स्तर पर राजनीतिक चीज़ों को सुदृढ़ करना है। अपने इस अभियान को प्रशांत किशोर ने ‘बात बिहार की’ का नाम दिया है।

प्रशांत किशोर ने कहा, मैं अपना मक़सद स्पष्ट कर रहा हूं. इसे आप अपनी स्वतंत्रता के हिसाब से किसी भी नेता के साथ जोड़ सकते हैं। आप केजरीवाल, राहुल गांधी या सुशील मोदी, जिसके साथ चाहें उसके साथ जोड़ सकते हैं।

बता दें कि ई पत्रकार डॉट कॉम ने इस बारे में पहले ही खबर देते हुए कहा था कि प्रशांत किशोर बिहार को लेकर बड़ी कार्ययोजना पर काम कर रहे हैं। हमने ये बात भी कही थी कि प्रशांत किशोर बिहार के सीएम बनना चाहते हैं।

One thought on “नीतीश कुमार ने बिहार का विकास तो किया, लेकिन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Here’s First Look Of Kangana Ranaut’s Starrer ‘Tejas’ And It Would Put Tom Cruise’s Top Gun Look In Tight Spot

Kangana Ranaut is all set to play an Air Force pilot  in RSVP’s new movie, Tejas. The first look of […]
Source: RSVP’s Twitter Page