बिहार के सीएम बनना चाहते हैं प्रशांत किशोर, आम आदमी पार्टी को देंगे राष्ट्रीय स्वरूप!

ePatrakaar 1

नई दिल्ली से श्रवण शुक्ला। प्रशांत किशोर अब पर्दे के पीछे रहकर काम करने की जगह पर्दे के सामने आने को तैयार हैं। उनकी चाहत है कि वो आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप दें और बिहार के सीएम बनकर राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएं। इस बार उन्होंने पूरा खाका तैयार कर लिया है और संभव है कि मंगलवार को अपना रोडमैप वो देश के सामने रखें।

प्रशांत किशोर ने एक अग्रणी मीडिया हाउस से बातचीत में ये स्वीकार किया है कि वो अब राजनीतिक पारी खेलने को तैयार हैं। उन्होंने साफ कहा है कि वो अब पर्दे के पीछे रहकर किसी को सीएम बनाने की जगह खुद योद्धा के तौर पर सियासी युद्ध क्षेत्र में उतरने को तैयार हैं। इस प्रोजेक्ट पर वो लंबे समय से काम कर रहे थे और जेडीयू में रहते हुए उन्होंने इसका रोडमैप भी तैयार कर चुके हैं।

माना जा रहा है कि वो अब आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान करेंगे और इसकी शुरुआत बिहार राज्य से होगी। उन्होंने आम आदमी पार्टी को कांग्रेस और बीजेपी के विकल्प के तौर पर आगे बढ़ाने की योजना बनाई है, जिसके तहत बिहार राज्य में वो पहली बार पर्दे के सामने रहकर सियासी ताल ठोेकेंगे।

 

इस योजना के तहत वो आम आदमी पार्टी में संयोजक से अलग राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद बनवाने की राह पर है, जिसपर वो खुद काबिज होना चाहते हैं। बता दें कि प्रशांत किशोर राजनीति के मैदान में पहले से सक्रिय हैं। मोदी लहर से लेकर करीब हर चुनाव में उन्होंने अपनी रणनीति का लोहा मनवा चुके हैं, सिवाय यूपी विधानसभा चुनाव के। जहां उनकी रणनीति पर बीजेपी ने पानी फेरते हुए सभी विपक्षी दलों का सफाया कर दिया था।

प्रशांत किशोर की रणनीति अगर सफल हुई तो वो राष्ट्रीय राजनीति में अटल बिहारी वाजपेयी की जगह भरना चाहते हैं। जिसमें कई दलों का गठबंधन हो और बिहार के बाद वो केंद्र की सत्ता पर काबिज हो सकें। वैसे, इस प्लान में कोई खामी भी नजर नहीं आती। क्योंकि देश के हर राज्य की पार्टियों से उनके अच्छे कनेक्शन है, खासकर उन पार्टियों से, जो गैर कांग्रेस-गैर बीजेपी की राजनीति करती हैं। इन पार्टियों में शिवसेना, बीजेडी, टीएमसी, डीएमके, सपा, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, बसपा और आम आदमी पार्टी शामिल हैं।

One thought on “बिहार के सीएम बनना चाहते हैं प्रशांत किशोर, आम आदमी पार्टी को देंगे राष्ट्रीय स्वरूप!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Here's Where And When You Can Watch Love Aaj Kal and 10 More New Movies Online

If you call yourself a Bollywood buff, your weekend plans must revolve around booking tickets for the new releases. Most […]