केकेआर ने खरीदा, फिर भी आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे सबसे बुजुर्ग क्रिकेटर प्रवीण तांबे

ePatrakaar
Read Time:6 Second

कोलकाता। प्रवीण तांबे अब आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। उन्हें 48 साल की उम्र के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था, लेकिन अपनी गलतियों के चलते वो अब आईपीएल में कभी नहीं दिख पाएंगे। बीसीसीआई ने उनपर आईपीएल खेलने से रोक लगा दी है।

प्रवीण तांबे अबतक आईपीएल में 33 मैच खेल तुके हैं। जिसमें उन्होंने 28 विकेट लिए थे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए वो दुनिया की नजरों में आए थे और मौजूदा समय में वो दुनिया के सबसे बुजुर्ग प्रोफेशनल क्रिकेटर में से एक हैं। इतना सब होने के बावजूद बीसीसीआई ने उनके आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया है, क्योंकि उन्होंने बीसीसीआई के नियमों के उलट जाकर यूएई में टी-10 क्रिकेट लीग में हिस्सा लिया था।

ePatrakaar.com से बातचीत में बीसीसीआई के सीनियर पदाधिकारी ने कहा कि प्रवीण तांबे ने नियमों का उल्लंघन किया है। ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने को लेकर आदेश जारी किया गया कि वो आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सकते। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था, जो उनके बदले किसी और खिलाड़ी का चुनाव कर सकते हैं।

प्रवीण तांबे ने साल 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू किया था। और अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी थी। इस बार उन्हें दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रूपये में खरीदा था।

आईपीएल इस साल 29 मार्च से 24 मई तक चलेगा। जिसका शुरु का मैच और फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस तरह उस बार का आईपीएल पूरे 57 दिनों तक चलेगा।

IPL 2020, Praveen tambe banned, indian premier League, cricket news, t 10 cup, Kolkata knight riders, Rajasthan royals, Wankhede stadium

657 total views, 43 views today

0 0

About Post Author

ePatrakaar

Proud Indian #Political Thinker-Strategist, #Journalist at @KhabarNWI, ex- @InKhabar @AmarUjalaNews @News18India @WebduniaHindi @Mahuaa
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जेएनयू, असहिष्णुता, टुकड़े टुकड़े, दीपिका पादुकोण, छपाक और बॉक्स ऑफिस

श्रवण शुक्ला। दीपिका पादुकोण का जेएनयू में होना फेसबुक, ट्विटर के खलिहर लोगों को खल गया। क्यों खल गया? क्योंकि वो जेएनयू चली गई थी। इसमें गलत क्या है? क्या अभिव्यक्ति की आजादी सिर्फ आपके पास है? दुनिया के बड़े बड़े सितारे विरोध प्रदर्शन में शामिल होते रहे हैं। अमेरिका […]