राम मंदिर का शिलान्यास पीएम मोदी से कराने की तैयारी,चंपत राय करेंगे नरेंद्र मोदी से मुलाकात

Ashu Yadav

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास के लिए वक्त लेने और आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई है और इसी के साथ इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि चंपत राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के अनुसार भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना कर अभिषेक किया था, इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर का पूजन किया जाएगा.

informative
राम मंदिर के शिलान्यास के लिये पीएम मोदी जा सकते अयोध्या

नई दिल्ली: सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद अब अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कराने की तैयारी शुरू हो गई है और इसके लिए दिल्ली में पाराशरण के घर पर ही अयोध्या के राम मंदिर क्षेत्र के ट्रस्टियों की बैठक हुई है.

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास के लिए वक्त लेने और आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई है और इसी के साथ इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि चंपत राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

इससे पहले सोमवार को अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया है.राम मंदिर ट्रस्ट का कैंप कार्यालय राम कचहरी के चारों धाम मंदिर में बनाया गया है.राम मंदिर ट्रस्ट के कैंप कार्यालय का उद्घाटन विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज द्वारा करवाया गया.

इस बीच राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है और साथ ही परिसर में चल रहे समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी को लेकर एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों ने डेरा भी डाल दिया है, वहीं दूसरी तरफ मंदिर निर्माण की प्रक्रिया के लिए परिसर में स्थित प्राचीन कुबेर टीला पर धार्मिक अनुष्ठान का भी आयोजन किया जाएगा.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के अनुसार भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना कर अभिषेक किया था, इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर का पूजन किया जाएगा.

10 जून यानि बुधवार को महंत कमल नयन दास और उनके अन्य संतों के साथ पूजन करेंगे. पूजन सुबह 8:00 बजे से शुरू होकर 2 घंटे तक किया जाएगा और इसके बाद ही अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के कारण आईसीसी ने क्रिकेट में किए बड़े बदलाव, गेंद पर लार के उपयोग पर पेनल्टी

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की वजह से क्रिकेट पर ब्रेक लगा गया है, लेकिन अब धीरे-धीरे क्रिकेट को फिर से शुरू करने की तैयारी हो रही है. इसी के साथ मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बड़ा फैसला लेते हुए क्रिकेट के नियमों में कुछ बदलाव किया है. ये सभी अंतरिम बदलाव खेल की स्थितियों में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लिए गया है ताकि क्रिकेट के चलते खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.
Decorative