दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

Ashu Yadav

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाको में पहले तो तेज हवाएं चली और फिर उसके बाद झमाझम बारिश हुई. आज बारिश के बाद दिल्ली की फिजा में बरसाती ठंडक नजर आई.मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में मॉनसून 27 जून तक पहुंच जाएगा.

Informative
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

नई दिल्ली:-पिछले दो दिन से दिल्ली-एनसीआर में भयंकर उमस भरी गर्मी के बाद आज आखिरकार बुधवार को झमाझम बारिश भी हुई. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाको में पहले तो तेज हवाएं चली और फिर उसके बाद झमाझम बारिश हुई.दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिन से उमस भरी गर्मी हो रही थी,जिसके चलते घरों के पंखों, कूलर,एसी से भी राहत नहीं मिल रही थी. आज बारिश के बाद दिल्ली की फिजा में बरसाती ठंडक नजर आई.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि आज बारिश हो सकती है और आज दोपहर में पहले तो हल्के बादल छाए और फिर उसके बाद आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई.पहले दिल्ली से बारिश शुरू हुई और उसके बाद नोएडा गाजियाबाद में भी तेज बारिश हुई.

गाजियबाद में अचानक बादल घिरने के साथ ही यहां भी तेज हवाएं चलने लगीं और साथ ही कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश की बौछार भी पड़ी, वहीं नोएडा मे तो आंधी के साथ बारिश हुई और कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं.तेज आंधी-तूफान के बाद डीएनडी पर एक विज्ञापन का बोर्ड गिर जाने के बाद रास्ता जाम हो गया,जिसके कारण वहां पर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई और ट्रैफिक जाम हो गया.

मंगलवार को दिल्‍ली समेत पूरा उत्‍तर भारत खासा गर्म रहा और तापमान 40 डिग्री से ज्‍यादा ही रिकॉर्ड किया गया.इसी के साथ सोमवार को दिल्‍ली का तापमान 37.6 डिग्री था. दिल्‍ली में पिछले दो दिन से सूरज आग बरसा रहा है और लोग भयंकर उमस भरी गर्मी से काफी थे.

मौसम विभाग ने आगे अनुमान लगाया है कि हफ्ते के आखिर में बारिश होगी.दिल्‍ली के आसमान पर हल्‍के बादल छाए रहेंगे मगर बारिश की संभावना बेहद कम है,लेकिन शनिवार से मौसम में बदलाव का अनुमान है और रविवार को बारिश की प्रबल संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में मॉनसून 27 जून तक पहुंच जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात,फिर लग सकता है लॉकडाउन

पिछले दिनों दिल्ली में केजरीवाल सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल के बीच खींचातानी देखने को मिली थी.दिल्ली के उपराज्यपाल एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार अहम फैसलों को पलट दिया था. जिनमें एक फैसला दिल्ली सरकार के अस्पताल और राजधानी के प्राइवेट अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों के इलाज का था और दूसरा फैसला बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज ना करने को लेकर था.
Informative