केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का राहुल गांधी पर पलटवार

Ashu Yadav
Informative
रविशंकर प्रसाद का पलटवार कांग्रेस पर

कोरोना वायरस संकट से लेकर इकॉनमी के मोर्चे पर मोदी सरकार की तीखी आलोचनाएं कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी लीडर रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है और इसी के साथ रविशंकर प्रसाद ने एक-एक करके राहुल के सभी आरोपों का जवाब दिया.

राहुल ने चीन और नेपाल के मामले पर केंद्र सरकार से स्थिति को साफ करने को कहा था तो आज रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ‘नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता’ और इसी के साथ रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी कोरोना वायरस संकट के इस दौर में झूठ बोल कर और गलत बयानबाजी देकर राजनीतिक फायदे के लिए देश को गुमराह कर रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने पहले कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन करना कोई समाधान नहीं है फिर पंजाब और राजस्थान जैसे कांग्रेस शासित राज्यों ने सबसे पहले लॉकडाउन लागू किया गया था. रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या कांग्रेस के मुख्यमंत्री उनकी नहीं सुनते हैं या वे आपकी सुनते ही नहीं या फिर वे आपकी राय को कोई तवज्जो ही नहीं देते हैं?

रविशंकर प्रसाद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि- ‘जब से कोरोना संकट आया है, तभी से राहुल गांधी इस लड़ाई में देश के संकल्प को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं और तथ्यों को गलत तरीके से बता रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधीपर 5 तरीकों से कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई के संकल्प को कमजोर कर रहे हैं-नकारात्मकता फैलाना, संकट के समय राष्ट्र के खिलाफ काम करना, 3- झूठा श्रेय लेना, कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं और गलत तथ्यों और झूठी खबरें फैलाना. उन्होंने भीलवाड़ा मॉडल के जरिए राहुल पर झूठा श्रेय लेने की कोशिश का आरोप लगाया.

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘राहुल गांधी ने न्याय योजना को लागू करने के लिए कहा लेकिन उनके ही राज्य इसे अपने यहां लागू नहीं कर रहे हैं और वहीं, मोदी सरकार ने गरीबों और जरूरतमंद लोगों के लिए 52 हजार करोड़ रुपये भेजे हैं.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जिम्मेदारियों से भागने की कोशिश कर रहे हैं और वहीं राहुल गांधी महाराष्ट्र सरकार की विफलता से भाग रहे हैं. महाराष्ट्र के बारे में राहुल कहते हैं कि फैसले में हम शामिल नहीं. मतलब वो महाराष्ट्र सरकार की विफलता से बचना चाहते है. वे हमें नसीहत देने से पहले अपने राज्य सरकारों का काम देखें.

रविशंकर प्रसाद ने लॉकडाउन को लेकर राहुल गांधी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा, ‘उन्होंने दीया जलाने की अपील का भी मजाक बनाया. देश की एकता तोड़ने की पूरी कोशिश की. यही नही, मजदूरों पर ट्वीट कर ड्रामा भी किया.’

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा हैं कि भारत की आबादी कुल 137 करोड़ हैं और हमारे देश में 4,345 लोगों की मृत्यु हुई है और इसी के साथ 64 हजार से ज्यादा की रिकवरी हुई है। वैसे तो मृत्यु कहीं भी हो, वो दुर्भाग्यपूर्ण है .बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लॉकडाउन से देश को फायदा हुआ है.अगर भारत में बाकी बड़े देशों के मुकाबले कम मौतें हुई हैं और रिकवरी ज्यादा हो रही है तो इसका श्रेय लॉकडाउन को ही जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जाने तफ़सील से भारत और चीन के बीच तकरार की पूरी कहानी

भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद और तनाव बढ़ रहा है। दोनों देशों के बीच लद्दाख में लाइन […]