सोनाक्षी सिन्हा समेत कइयों ने ट्विटर को कहा अलविदा

Sushmit Sinha

बाॅलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद से ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। सुशांत के फैंस उनकी आत्महत्या की वजह नेपोटिज़्म और इंडस्ट्री में कुछ लोगों की गोलबंदी को मान रहे हैं। जिस वजह से सोशल मीडिया पर सेलेब किड्स और कुछ लोगों के खिलाफ हज़ारों लोगों ने एक जंग शुरू कर दी है। इसी जंग की जद में सोनाक्षी भी आ गई हैं ट्रोलर्स उन्हें जम कर ट्रोल कर रहे हैं। जिससे परेशान होकर उन्होंने ट्विटर को छोड़ने का फैसला कर लिया और अपनी ट्विटर आईडी डीएक्टिवेट कर दी।

सोनाक्षी ने ट्विटर छोड़ने के बाद अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक लम्बा चौड़ा पोस्ट कर ट्रोलर्स को जवाब भी दिया। उन्होंने लिखा, “मैंने कैसे अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट किया और नेगेटिविटी से दूर हो गई। कुछ लोग ऐसे खुशी मना रहे हैं, जैसे उन्होंने कोई बाजी मार ली। मैं तुम्हारे लिए खुश हूं। तुम्हे लग रहा है न, लगने दो। किसी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। लेकिन चलो इसका सामना करते हैं।

मैंने अपनी जिंदगी में गाली और अपशब्दों वाला डायरेक्ट सोर्स काट दिया है। मैंने तुम्हारी वह ताकत दूर कर दी है, जिससे तुम मेरे, मेरी फैमिली और मेरे दोस्तों के बारे में कुछ भी कहने में सक्षम थे। वह एक्सेस छीन लिया है, जो मैंने बहुत भरोसे के साथ तुम्हे दिया था। इसलिए यहां सिर्फ एक ही विनर है और वह मैं हूं।

तुम्हारी नेगेटिविटी का मैंने खुद पर और अपनी जिंदगी पर फर्क नहीं पड़ने दिया। यही वजह है कि पिछले 10 सालों में मेरे 16 मिलियन फॉलोअर्स हुए। बस ऐसे ही और मैं इसके लिए बेहतर हूं। मुझे उम्मीद है कि सभी नफरत करने वाले और ट्रोल्स जल्दी ही स्वस्थ होंगे। सभी को ढेर सारा प्यार। आप अपनी नफरत जारी रख सकते हैं, लेकिन अब तुम लोग मुझ तक कभी नहीं पहुंच पाओगे।

साकिब सलीम और सलमान के जीजा आयुष ने भी छोड़ा ट्विटर

सोनाक्षी के ट्विटर छोड़ने के बाद और भी सेलेब्रिटियों ने ट्विटर को अलविदा कह दिया जिसमें सलमान ख़ान के जीजा आयुष शर्मा भी शामिल हैं उन्होंने ने भी ट्रोल्स से तंग आकर ट्विटर छोड़ दिया।

आयुष कहते हैं, “280 शब्द मनुष्य जाति का उल्लेख करने के लिए बहुत कम हैं। लेकिन 280 शब्द फेक न्यूज, नफरत, नकारात्मकता फैलाने के लिए बहुत होते हैं। मैंने भेड़ चाल में चलकर खराब सोच को फैलाने वालों को देखने के लिए ट्विटर ज्वाइन नहीं किया था। खुदा हाफिज।’

साकिब सलीम ने तो ट्विटर को एक पूरा ख़त लिख दिया। साकिब सलीम लिखते हैं, ” हाय ट्विटर जब हम पहली बार मिले थे तब तुम लाजवाब थे। तुम भावनाओं को जाहिर करने, किसी विषय पर जानकारी प्राप्त करने या अलग-अलग लोगों के नजरिए को समझने के लिए बेस्ट प्लेटफाॅर्म थे। पर अब तुम केवल लोगों के प्रति नफ़रत फैलाने का महज़ एक हथियार बन गए हो। उन्होंने अपने 99 हजार फाॅलोवर्स को शुक्रिया कहा और लिखा की हम जल्द किसी और प्लेटफाॅर्म पर जुड़ेंगे।

शहला राशिद भी छोड़ चुकी हैं ट्विटर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की पूर्व उपाध्यक्ष रहीं शहला राशिद ने भी ट्रोलर्स से तंग आकर ट्विटर को बाय बाय कह दिया है। उन्होंने कहा, “यहां मौजूद ज़हरीला पन और झूठी खबरों को मैं और नहीं बर्दाश्त कर सकती इसलिए इस प्लेटफॉर्म को छोड़ रही हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहसीन खान वाले प्राइम न्यूज की पूर्व कर्मचारी ने की केंद्र से शिकायत, संस्थान की मुश्किलें बढ़ना तय

कोरोना काल में कुछ ऐसे संस्थान हैं जो रिजाइन करके जाने वाले अपने मीडियाकर्मियों का तीन-तीन माह का वेतन अपने […]

You May Like