इंटर कॉलेज की शिक्षिका ज्योति सिंह बनी पीसीएस अधिकारी, प्रतापगढ़ का नाम किया रोशन

ePatrakaar

ज्योति सिंह के पति दिग्विजय सिंह भी पीसीएस अधिकारी हैं और कुंडा तहसील में सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात हैं.

प्रतापगढ़: राजकीय विद्यालय में सहायक अध्यापिका ज्योति सिंह पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल कर अब एक्साइज इंस्पेक्टर बन गई हैं. उनके पति दिग्विजय सिंह भी पीसीएस अधिकारी हैं और कुंडा तहसील में सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात हैं.

स्थानीय अखबार में छपी खबर

आसपुर देवसरा गांव निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री ज्योति अभी राजकीय विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर तैनात हैं. उन्होंने 86 फीसदी अंकों के साथ स्नातक की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद एमएससी और बीएड कर वो शिक्षिका बन गईं. उनकी शादी साल 2015 में दिग्विजय सिंह से हुई, जो खुद एक पीसीएस अधिकारी हैं.

तैयारी में पति का मिला साथ

ज्योति सिंह के सफल होने की खबर जब लोगों को मिली, तो पूरे गांव में मिठाइयां बांटी गई. ज्योति सिंह ने कहा कि मेरे पति ने पढ़ाई के दौरान पूरा साथ दिया. चूंकि वो पहले से पीसीएस अधिकारी हैं, ऐसे में तैयारी के दौरान उनसे मिले मार्गदर्शन से काफी मदद मिली.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की पत्नी ने किया न्यूज चैनल बंद, लगभग 150 पत्रकार हुए बेरोजगार!

देश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाकर केन्द्र सरकार को घेरने वाली कांग्रेस से जुड़े एक चैनल ने अपने 150 पत्रकारों को सड़क पर ला दिया है. दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित स्वराज एक्सप्रेस न्यूज चैनल को अचानक से बंद करने का मंगलवार को ऐलान कर दिया गया.

You May Like