कोटा से छात्रों की वापसी के लिए योगी सरकार ने राजस्थान सरकार के 36.36 लाख बिल का किया भुगतान

Ashu Yadav

योगी सरकार ने राजस्थान सरकार की ओर से भेजे गए 36 लाख 36 हजार के बिल का भुगतान कर दिया है । यह बिल कोटा से बच्चों को आगरा और मथुरा पहुंचाने पर राजस्थान रोडवेज ने यूपीएस आरटीसी को भेजा था ।

Informative
योगी सरकार ने राजस्थान सरकार के 36.36 लाख बिल का किया भुगतान

उत्तर प्रदेश और राजस्थान सरकार के बीच लगातार बस किराये को लेकर बवाल जारी है और अब इस बीच योगी सरकार ने राजस्थान सरकार की ओर से भेजे गए 36 लाख 36 हजार के बिल का भुगतान कर दिया है । यह बिल कोटा से बच्चों को आगरा और मथुरा पहुंचाने पर राजस्थान रोडवेज ने यूपीएस आरटीसी को भेजा था ।

यूपीएसआरटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा है कि हम कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाए थे और इस कार्य में हमने राजस्थान रोडवेज की 94 बसों की सहायता ली गई थी और लिए राजस्थान सरकार ने इसका 36 लाख रुपये का बिल भेजा था और हमने आज उस बिल का भुगतान कर दिया है ।

पिछले दिनों प्रवासी श्रमिकों को फ्री में बस द्वारा घर पहुंचाने की सियासत चरम पर थी , लेकिन कोटा में फंसे छात्रों की वापसी के लिए राजस्थान सरकार ने योगी सरकार को 36.36 लाख रुपए का बिल भेजा था । इसी के साथ राजस्थान सरकार पहले ही डीजल के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से 19 लाख रुपए ले चुकी है।

कोटा राजस्थान में करीब 12,000 छात्र लाकडाउन के कारण फंसे थे, जिन्हें सकुशल घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने मुफ्त बसें चलाई थी । यूपी सरकार ने छात्रों की वापसी के लिए 560 बसें भेजी थीं परन्तु बच्चों की संख्या अधिक होने के कारण यूपी सरकार ने राजस्थान सरकार 94 बसों की भी मदद ली गई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक्ट्रेस नुपूर सेनन ने किया बहन कृति सेनन का मेकओवर

देश मे लॉकडाउन के चलते सीमित चीजें ही उपलब्ध है और इसी के दौरान हमारे पसंदीदा सेलिब्रिटी अपने घरों पर […]
Decorative

You May Like